Normal view MARC view ISBD view

Pachis Global Brand (Hindi)

By: Biyani, Prakash.
Contributor(s): Maheshwari, Kamlesh.
Material type: materialTypeLabelBookPublisher: New Delhi Rajkamal Prakashan 2017Description: 169p. 8.5x5.5 pb.ISBN: 9788126730001.DDC classification: 338.7 Summary: बिजनेस स्कूल के छात्रों को पढ़ाया जाता है.. ब्रांड यानी उत्पाद विशेष का नाम.. एक ट्रेडमार्क वेबस्टर्स शब्दावली के अनुसार ब्रांड यानी.. A mark burned on the skin with hot iron. हिंदी में इसका भावार्थ है व्यक्ति के शरीर पर उसकी पहचान दाग देना यही इस पुस्तक का सार है।ब्रांड किसी उत्पाद का केवल नाम नहीं होता। उसके उत्पाद का पैटेंटेड ट्रेडमार्क भी नहीं होता। ग्राहक जब ब्रांडेड उत्पाद खरीदता है तो वह इस विश्वास का मूल्य भी चुकाता है कि उत्पाद गुणवत्तायुक्त होगा, झंझटमुक्त लंबी सेवा प्रदान करेगा और उसे वादे के अनुसार बिक्री बाद सेवा मिलेगी। दूसरे शब्दों में ब्रांडेड उत्पादों के निर्माता केवल वस्तु का मूल्य प्राप्त नहीं करते। वे एक भरोसे, एक विश्वास की कीमत भी वसूल करते हैं। वही ब्रांड लंबी पारी खेलते हैं, जो अपने पर 'दाग’ दी गई 'पहचान’ को एक बार नहीं, बार-बार भी नहीं, बल्कि हर बार सही साबित करते हैं। ऐसे ही शतकीय पारी के बाद ग्लोबल मार्केट में आज भी अव्वल 25 ग्लोबल ब्रांड का इतिहास इस पुस्तक में सँजोया गया है।
Tags from this library: No tags from this library for this title. Log in to add tags.
    average rating: 0.0 (0 votes)
Item type Current location Collection Call number Status Date due Barcode Item holds
Book Book Hindi Book 338.7/Biy/Mah (Browse shelf) Available 23999
Total holds: 0

बिजनेस स्कूल के छात्रों को पढ़ाया जाता है.. ब्रांड यानी उत्पाद विशेष का नाम.. एक ट्रेडमार्क वेबस्टर्स शब्दावली के अनुसार ब्रांड यानी.. A mark burned on the skin with hot iron. हिंदी में इसका भावार्थ है व्यक्ति के शरीर पर उसकी पहचान दाग देना यही इस पुस्तक का सार है।ब्रांड किसी उत्पाद का केवल नाम नहीं होता। उसके उत्पाद का पैटेंटेड ट्रेडमार्क भी नहीं होता। ग्राहक जब ब्रांडेड उत्पाद खरीदता है तो वह इस विश्वास का मूल्य भी चुकाता है कि उत्पाद गुणवत्तायुक्त होगा, झंझटमुक्त लंबी सेवा प्रदान करेगा और उसे वादे के अनुसार बिक्री बाद सेवा मिलेगी। दूसरे शब्दों में ब्रांडेड उत्पादों के निर्माता केवल वस्तु का मूल्य प्राप्त नहीं करते। वे एक भरोसे, एक विश्वास की कीमत भी वसूल करते हैं। वही ब्रांड लंबी पारी खेलते हैं, जो अपने पर 'दाग’ दी गई 'पहचान’ को एक बार नहीं, बार-बार भी नहीं, बल्कि हर बार सही साबित करते हैं। ऐसे ही शतकीय पारी के बाद ग्लोबल मार्केट में आज भी अव्वल 25 ग्लोबल ब्रांड का इतिहास इस पुस्तक में सँजोया गया है।

Hin

There are no comments for this item.

Log in to your account to post a comment.

Homi Bhabha Centre for Science Education,TIFR, V. N. Purav Marg, Mankhurd Mumbai, 400088

Tel. No.: 25072303 | 25072337 Email: library@hbcse.tifr.res.in